बरवा कपरपुरा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को मिला स्वच्छता पुरस्कार, शिक्षकों में खुशी

0

बरवा कपरपुरा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को मिला स्वच्छता पुरस्कार, शिक्षकों में खुशी

* पुरस्कार मिलने पर छात्रों शिक्षकों और अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक का किया भव्य स्वागत
* प्रधानाध्यापक ने कहा इसको रखेंगे बरकरार

 

हथुआ/एस एन ब्यूरो

स्थानीय प्रखंड के बरवा कपरपुरा मिडिल स्कूल सह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को वर्ष 2022-23 का बिहार स्वच्छता विद्यालय पुरस्कार मिलने पर शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। इसको लेकर विद्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें प्रधानाध्यापक जितेंद्र महतो को शिक्षकों छात्रों व अभिभावकों ने भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व प्रधानाध्यपक सुभाष चन्द्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर मां सरस्वती को पुष्प अर्पित कर किया। सूबे में स्वच्छता के क्षेत्र में जिले के अन्य विद्यालयों को पछाड़ते हुए इस विद्यालय ने स्वच्छता पुरस्कार पर अपना कब्जा जमाया। पुरस्कार लेकर पटना से लौटे प्रधानाध्यापक जितेंद्र महतो का विद्यालय में एक कार्यक्रम के तहत भव्य स्वागत किया गया। शिक्षकों, छात्रों व अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक को माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। कार्यक्रम में पूर्व प्रधानाध्यापक सुभाष चन्द्र सिंह, पूर्व बीआरपी धर्मेन्द्र सिंह ने अंग वस्त्र व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।

पर्यावरण मित्र ने भेंट किया पौधा

विद्यालय को स्वच्छता सम्मान मिलने पर जिला के पर्यावरणविद् डॉ सत्य प्रकाश ने प्रधानाध्यापक को पौधा देकर सम्मानित किया। साथ ही पर्यावरणविद् के साथ विद्यालय के शिक्षकों, छात्रों आदि ने पौधा लगाकर विद्यालय को हमेशा स्वच्छ रखने का संकल्प भी लिया।

शिक्षकों ने व्यक्त की भावना

इस अवसर पर प्रधानाध्यापक जितेंद्र महतो ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का सार है। स्वच्छ मनुष्य ही स्वस्थ्य रह सकता है। यह सम्मान उन अभिभावकों को जाता है जिनके बच्चे अनुशासित होकर विद्यालय में अध्ययन कर रहे है। किसी भी विद्यालय के लिए संसाधन कोई मायने नहीं रखता बल्कि दृढ़ इच्छा शक्ति होनी चाहिए। इसी इच्छा शक्ति व दृढ़ निश्चय, अनुशासन का परिणाम यह स्वच्छता पुरस्कार है। वहीं पूर्व प्रधानाध्यापक सुभाषचंद्र सिंह ने कहा कि इस पुरस्कार से विद्यालय का मान सम्मान बढ़ा है इसको बरकरार रखना सभी शिक्षकों का कर्तव्य बनता है। वहीं कार्यक्रम में शिक्षक धर्मेन्द्र सिंह, पंकज कुमार, रागिनी केसरी, शमशाद अली, किरण उपाध्याय, प्रतिमा शाही, राखी सिंह, कुमारी पूनम, शोभना अस्थाना, विभा कुमारी, रात्रि पहरी सह माली मुकेश कुमार आदि ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *